जनजाति गणना में अपनी जाति खत्री और भाषा पंजाबी लिखवाए: समस्त पंजाबी खत्री समाज

फरीदाबाद: ( पंकज अरोड़ा ) 08 जनवरी,  समस्त पंजाबी खत्री समाज की तरफ से एक जनसभा का आयोजन ओल्ड फरीदाबाद सिथ्त एक धर्मशाला में  किया गया जिसमें राष्ट्रीय संयोजक डॉ सर्वदानंद आर्य जोकि मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इस जनसभा की अध्यक्षता पवन डावर ने की और आयोजन समस्त पंजाबी खत्री समाज की फरीदाबाद इकाई की तरफ से किया गया जिस के संयोजन फरीदाबाद व राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष के डीआर नरूला व सुशील अरोड़ा उपप्रधान फरीदाबाद ने किया। जिसमें मुख्य तौर पर सुभाष आहूजा (पार्षद) ने भी हिस्सा लिया।
गणमान्य व्यक्तियों में हरियाणा के दूसरे शहरों के अलावा अलवर, राजस्थान से और फरीदाबाद के बुद्धिजीवी संगठन से जुड़े मुख्य अधिकारी व कार्यकर्ताओं ने मीटिंग की शोभा बढ़ाई, पंजाबी खत्री समाज पूरे भारतवर्ष में हर शहर में मौजूद है और आजादी के बाद अपना सब कुछ लुटा कर अपने हिंदू धर्म को बचा कर भारत के उस हिस्से से जो आज पाकिस्तान बना हुआ है, भारत के हर कोने में जाकर बड़े संघर्ष के साथ बसकर और अपनी मेहनत के बल पर स्थापित किया व भारत के निर्माण में पूरा योगदान दिया।
आजादी के लिए कुर्बानी देकर हर दौर में भारत का झंडा ऊंचा किया और शांति और सम्मान के साथ आगे बढ़ते गए इस समाज को एकजुट होकर अपनी कुरीतियों का त्याग कर अपनी संस्कृति को बचाकर व आत्मविश्वास के साथ अपनी नई पीढ़ी को प्रोत्साहित कर उन्हें अपनी परंपरा के अनुसार सादगी सच्चाई व कर्मठता से समाज में समरसता के साथ जीवन जी कर अपने समाज व देश के लिए समर्पित भाव से जीवन जीने की प्रेरणा देना ही हम सब का उद्देश्य है । एक संगठित समाज ही अपना समाज व देश का भला कर सकता है, इस सभा में आने वाले सभी मेहमानों का स्वागत किया गया जिनमें मुख्य तौर पर प्रमुख नाम दिए गए जिन्होंने इस मीटिंग में आकर मान बढ़ाया सब ने मिलकर आहवान किया कि आने वाली जाति जनगणना में अपनी जाति खत्री व भाषा पंजाबी लिखवाए ताकि अपने समाज को एकजुट कर कल्याणकारी कार्य को किया जा सके।
इस सभा में हिस्सा लेने वाले लोगों में मुख्य तौर पर महानुभाव का बड़ा योगदान रहा जिसमें डॉक्टर सर्वदानंद आर्य राष्ट्रीय संयोजक व मुख्य अतिथि, पवन डावर अध्यक्ष, डी.आर. नरूला संयोजक फरीदाबाद, सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी सुशील अरोड़ा उपप्रधान, सुभाष आहूजा विशेष अतिथि, सुरेश अरोड़ा भिवानी, अनिल बोरा, सुदर्शन मिनोचा, रघुनाथ मेहता, रमेश आहूजा अलवर, मीना रानी, नरेंद्र कामरा, सरिता तनेजा, हरीश अरोड़ा, अमरनाथ आहूजा, अवनीश भाटिया, राकेश भाटिया, अजय कपूर, ओम प्रकाश वर्मा, रेनू भाटिया, शशि भाटिया, सुरेंद्र कपूर, संजीव ग्रोवर व सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।
https://fb.watch/hWrU5v0CaZ/?mibextid=RUbZ1f
जनजाति गणना में अपनी जाति खत्री और भाषा पंजाबी लिखवाए: समस्त पंजाबी-खत्री समाज

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page