बाल महोत्सव के तीसरे दिन ’निर्धारित आयु वर्ग के तहत तृतीय चरण की प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन’

नूह: 16 अक्टूबर, जिला बाल कल्याण परिषद नूह की ओर से आयोजित किए जा रहे चार दिवसीय जिला स्तरीय बाल महोत्सव-2021 में तीसरे दिन भी बच्चों ने बढ़चढ़ कर कार्यक्रम में भाग लिया । बाल महोत्सव का आयोजन सरदार गुरमुख सिंह मेमोरियल स्कूल में किया जा रहा है, जिसमें जिला के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के लगभग 600 बच्चें भाग ले रहे हैं।


बाल कल्याण अधिकारी ने कहा कि विद्यार्थी के जीवन में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का होना अत्यंत आवश्यक है। यह व्यक्ति की छुपी हुई प्रतिभा को निखारने के साथ साथ जीवन मे आत्मविश्वास को बढ़ाने का प्रमुख माध्यम है। प्रतियोगताएं आपको मानसिक मजबूती प्रदान करने के साथ ही आपके जीवन मे लक्ष्य निर्धारित करने में सहायक सिद्ध होती है।
विद्यार्थी के जीवन में लक्ष्य का होना जरूरी है, इसलिए सभी विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारण के उपरान्त उसकी प्राप्ति के लिए अपना शत- प्रतिशत योगदान देना चाहिए।


महोत्सव के तीसरे दिन विभिन्न वर्गों में स्कूली बच्चों ने भाषण प्रतियोगता, फन गेम, एकल गान व समूह गान, क्विज प्रतियोगता आदि प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। उपरोक्त सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे विजेताओं को 14 नवंबर को आयोजित होने वाले बाल दिवस कार्यक्रम में उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर जीएस मलिक,असरफ मेवाती सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like