KhabarNcr

मानव रचना में 9वीं ओपन एमआरईआई गर्ल्स स्पोर्ट्स मीट-2023 का आयोजन

 अमिती महाजन को मिला गोल्डन गर्ल ऑफ मानव रचना 2023 का खिताब

-सरकार के फिट इंडिया अभियान के तहत हुआ संस्थान में छात्राओं के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

-करीब 4 सौ खिलाड़ियों ने लिया भाग, मुख्य़ संरक्षक श्रीमति सत्या भल्ला ने विजेताओं को सम्मानित किया

ख़बरें NCR, रिपोर्टर पंकज अरोड़ा फ़रीदाबाद: 09 मई,

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के खेल निदेशालय की ओर से 9वीं ओपन एमआरईआई गर्ल्स स्पोर्ट्स मीट-2023 का आयोजन किया गया। केंद्र सरकार के फिट इंड़िया अभियान के तहत यूजीसी के आदेशों पर आयोजित हुई इस प्रतियोगिता का मकसद छात्राओं को खेलकूद में भाग लेने के लिए प्रेरित करना था। संस्थान की मुख्य़ संरक्षक सत्या भल्ला के साथ डायरेक्टर जनरल एमआरईआई डॉ. एनसी वाधवा, प्रो वाइस चांसलर एमआरआईआईआरएस डॉ. प्रदीप कुमार, खेल निदेशक सरकार तलवार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान डीन एफसीए डॉ. उषा बत्रा, छात्र कल्याण विभाग व आरएमआर डायरेक्टर डॉ. गुरजीत कौर, निदेशक एसबीएसएस डॉ. आनंदजीत गोस्वामी, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. गीता ठाकुर, मानव रचना डेंटल कॉलेज से डॉ. मनीष भार्गव मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता की शुरुआत करते हुए श्रीमती सत्या भल्ला ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद का विशेष महत्व है इसलिए पढ़ाई के साथ खेलों को भी जिंदगी का हिस्सा जरूर बनाएं। प्रतियोगिता में डे स्कॉलर और हॉस्टलर्स से करीब 4 सौ छात्राओं ने बास्केटबॉल टेबल टेनिस, रस्साकशी, दौड़ बैडमिंटन आदि खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता में गोल्डन गर्ल ऑफ मानव रचना 2023 का खिताब अमिती महाजन ने जीता, जबकि बेस्ट स्पोर्ट्स गर्ल का खिताब खुशी चौहान को मिला।

शतकीय पारी के साथ जिज्ञासा बनीं वूमेन ऑफ द मैच

बास्केटबॉल प्रतियोगिता में डे स्कॉलर की टीम विजेता और हॉस्टलर्स की टीम उपविजेता रही। वहीं वॉलीबॉल में हॉस्टलर्स की टीम जीती। क्रिकेट का मुकाबला डे स्कॉलर की टीम के नाम रहा। वूमेन ऑफ द मैच का खिताब 106 रन बनाकर शतकीय पारी खेलने वाली जिज्ञासा गुप्ता को मिला। रस्साकशी प्रतियोगिता में डे स्कॉलर की टीम जीती। बैडमिंटन मुकाबले में हंशिका यादव और श्रेया पलित विजेता बनीं, जबकि सौ मीटर दौड़ में खुशी चौहान ने बाजी मारी। टेबल टेनिस में आरुषि शर्मा विजेता और वाणी टंडन उपविजेता रहीं। रिले दौड़ में खुशी चौहान, हिमांशी, मानसी व सेशैन की टीम ने पहला स्थान पाया। वहीं कशिश, पूनम, वर्षा और मुस्कान की टीम दूसरे स्थान पर रही। म्यूजिकल चेयर में अशवीन कौर विजेता और अंजलि उपविजेता रहीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like