थैलेसीमिया पर विशेष प्रैस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

फरीदाबाद: 23 सितंबर, ग्लोबली इंटीग्रेटिड फॉउंडेशन फ़ॉर थैलेसीमिया (गिफ़्ट) द्वारा आज “थैलेसीमिया” के गम्भीर विषय पर एक अति महत्वपूर्ण प्रैस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

कॉन्फ्रेंस में फोर्टिस मैमोरियल रिसर्च इंस्टिट्यूट, गुरूग्राम के बच्चों के रक्त्त विकार, कैंसर व बोन मैरो ट्रांसप्लांट (पैडियैट्रिक हैमेंटोलॉजी ऑन्कोलॉजी एंड बी.एम.टी.) के डायरेक्टर व अध्यक्ष डॉ विकास दुआ एवं उनकी सहयोगी डॉ मानसी सचदेव ने विभिन्न ऑडियो, वीडियो व प्रिंट मीडिया साथियों को थैलेसीमिया की रोकथाम, मरीज़ों की सामान्य व विशिष्ट देखभाल व स्थाई इलाज के बारे में विस्तृत जानकारी दी व मीडिया द्वारा इस विषय पर पूछे गये सवालों के उत्तर दिये। उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों डॉक्टर हर महीने थैलेसीमिया के रोगियों का निशुल्क चेक-अप करने विशेष तौर पर फरीदाबाद आते हैं।

गिफ़्ट के संस्थापक व अध्यक्ष मदन चावला ने मीडिया साथियों से अनुरोध किया कि थैलेसीमिया के बारे में बहुत अधिक जागरूकता की आवश्यकता है और यह जागरूकता फैलाने में मीडिया की बहुत अहम भूमिका है।  संयोगवश आज एक थैलेसीमिक बच्ची, खुशी का जन्मदिन भी था।  गिफ़्ट के पदाधिकारियों, डॉक्टर्स, बन्नुवाल बिरादरी फरीदाबाद के प्रधान व समस्त मीडिया साथियों ने मिलकर नन्ही खुशी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया व उसे आशीर्वाद दिया। 

गिफ़्ट के उप-प्रधान भारत चोपड़ा ने मीडिया वर्ग का इस प्रैस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित होने के लिये धन्यवाद करते हुवे बताया कि आगामी 2 अक्टूबर 2021 को फॉउंडेशन द्वारा फरीदाबाद में “द् ग्रैंड गिफ़्ट कार्निवल” का भी आयोजन किया जा रहा है, जो कि थैलेसीमिया के बच्चों के लिये एक सर्वग्राही शिविर के साथ जनसामान्य के लिये एक प्रकार का दिवाली मेला होगा। 

गिफ़्ट व थैलेसीमिया के बारे में अधिक जानकारी के लिये आप +91 9811089975 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page