शहीदों की याद में हर वर्ष लगेंगे पौधें

फरीदाबाद:-22 मार्च,  महीने के अंत तक में गर्मी का आलम कुछ ऐसा है कि मानो यह महीना मार्च का नही बल्कि मई और जून का होआज दिनाक 22 मार्च को शहीद भगत सिंह, राजगुरु,सुखदेव जी के शहीदी दिवस( 23 मार्च )के उपलक्ष में खेल परिसर सेक्टर 12 फरीदाबाद में वृक्षारोपण किया गया। शहीदों की याद में त्रिवेणी (बड़,पीपल,नीम) के पौधे लगाए गए। इस मौके पर डिप्टी डायरेक्टर श्री गिर्राज सिंह, जिला खेल अधिकारी अनिता भाटिया तथा जिला युवा समन्यवक अधिकारी सुनीता वाईसीओ तथा युवा आगाज से जसवंत पवार, सुनील सैनी मौजूद रहे।

गिर्राज  (उप निर्देशक खेल विभाग हरियाणा) ने इस मौके पर कहा की हमे हर मौके पर पेड़ लगाने चाहिए। इस से पहले भी 3000 पोधे विभाग द्वारा लगाए गए हैं। सुनीता वाई. सी. ओ. ने बताया की शहीदों की याद में आज त्रिवेणी स्टेडियम में लगाई गई।इसी प्रकार हर वर्ष अलग अलग गांव के युवा मंडलों में लगाया जाएगा। इसके साथ युवाओं द्वारा रक्तदान शिविर, जागरूकता रैली अदि का आयोजन किया जायेगा।

समाचार एंव विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9818926364 या मेल करें [email protected]

इस अवसर पर युवा आगाज़ के संयोजक जसवन्त पंवार ने बताया साँसे मुहीम के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आज पौधारोपण किया गया संगठन द्वारा हर वर्ष शहीदो की याद में पौधरोपण कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा और सैकड़ो पौधे लगाए जाएंगे एवं इसके साथ साथ युवाओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए अलग अलग महाविद्यालयों एवं विद्यालयो में छात्रों को जागरूक करने का कार्य किया जायेगा। क्योंकि देश में लगतार पर्यवारण की परिस्थिति विपरीत होती जा रही है लगतार प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है यदि इन सब चीजों को ठीक करना है तो युवाओं को जागरूक होना होगा। इसी सोच के साथ शहीदी दिवस की संध्या पर इस कार्यक्रम की शुरुवात की गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like