आत्मनिर्भर कौशल विकास सिलाई केंद्र पर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की शुरुआत

किस्मत का तो पता नहीं, पर मेहनत से सब मिलता है
इन पंक्तियों को चरितार्थ किया है आत्मनिर्भर कौशल विकास सिलाई केंद्र की महिलाओं ने….
 फरीदाबाद: 17 जनवरी, मिशन जागृति संस्था की महिला जिला अध्यक्ष और आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र की संचालिका सुनीता रानी के नेतृत्व में बल्लभगढ़ तिरखा कॉलोनी में एक सिलाई सेंटर अक्तूबर 2020 से चलाया जा रहा है जहां पर अब तक 125 महिलाओं और बेटियों को सिलाई सिखाई जा चुकी है जिनमें से ज्यादातर महिलाएँ अपने घर बैठे ही कपड़े सिलाई करके आजीविका कमा रहीं हैं। सभी महिलाओं के जज़्बे को सलाम करते हुए केंद्र की संचालिका सुनीता रानी ने बताया कि मुझे बड़ी खुशी होती है कि जिस उद्देश्य से मैंने ये आत्मनिर्भर केंद्र शुरू किया उसमें मेरी कोशिश अब धीरे धीरे रंग लाने लगी है।आत्मनिर्भर केंद्र पर सिलाई सीखने वाली तीन महिलाओं को सिंगर कंपनी द्वारा चलाए जा रहे सिलाई सेंटर पर सिलाई टीचर के लिए अनुबंधित किया गया। वो दिन दूर नहीं जब ये सभी महिलाएं आत्मनिर्भर बन कर खुद अपना और अपने परिवार का गौरव बढ़ाएंगी
अक्तूबर 2020 से शुरू हुए आत्मनिर्भर कौशल विकास सिलाई केंद्र का दूसरा बैच दिसम्बर में खत्म हो गया है अतः उन सभी का सिलाई का पेपर 13 जनवरी 2022 को लिया गया जिसमें मीरा अग्रवाल प्रथम स्थान पर रहीं। 16 जनवरी 2022 को आत्मनिर्भर कौशल विकास केंद्र पर महिलाओं को अवार्ड और सर्टिफिकेट देने का प्रोग्राम किया गया जिसमें महिलाओं ने अपने द्वारा बनाये गये परिधान पहन कर रैम्प वॉक किया जिसमें (ड्रैस, और कान्फिडेंस) के आधार पर संगीता प्रथम, मीरा अग्रवाल द्वितीय और मीनाक्षी तृतीय स्थान पर रहीं। सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएँ और बधाई। पेपर में प्रथम रहीं मीरा अग्रवाल को रोटरी ट्यूलिप की तरफ से सिलाई मशीन भेंट की गई और बाकी प्रतिभागियों को गिफ्ट दिए गए। रैम्प वॉक में प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहीं महिलाओं को मिशन जागृति द्वारा क्राउन और गिफ्ट दिए गए।

 समाचार एवं विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364 या हमें ई-मेल करें [email protected]
रोटरी ट्यूलिप से निधि अग्रवाल जी चीफ गेस्ट के रूप में और उनके साथ पूजा गुप्ता की उपस्थिति गरिमामयी रहीं। उन्होंने आत्मनिर्भर केंद्र के कार्य को सराहा और महिलाओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं साथ ही सभी को और बेहतर करने के लिए मोटिवेट भी किया। मिशन जागृति परिवार रोटरी ट्यूलिप के सभी सदस्यों का धन्यवाद करती है।
तिरखा कॉलोनी की आर डब्ल्यू ए की टीम से प्रधान बालकिशन बाली, दयाचन्द, संदीप चाहर, सतीश अधाना और बाकी अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति ने प्रोग्राम में चार चांद लगा दिए आप सभी के विशेष आगमन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार ।
अंत में मिशन जागृति परिवार के सभी सम्मानित साथियों विशेषकर महिलाओं की उपस्थिति सराहनीय रहीं। आपसी सहयोग, और प्रेम की भावना से ओत प्रोत सभी का उत्साह देखते ही बनता है। सभी श्रेणियों में अग्रणी मिशन जागृति परिवार के सभी सम्मानित साथियों को सफल कार्यक्रम के लिए बहुत-बहुत बधाई और साधुवाद।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like