राह चलते व्यक्ति का अपहरण करके 50 हजार की फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: 12 मई,  डीसीपी नरेंद्र कादयान द्वारा अपहरण के मामलों में संलिप्त अपराधियों को जल्द से जल्द धरपकड़ करने के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश की टीम ने अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मनजीत, धर्मेंद्र तथा परमवीर का नाम शामिल है। तीनों आरोपी पलवल के रहने वाले हैं जिसमें से आरोपी मनजीत और परमवीर एक ही गांव छपरोला के निवासी हैं। आरोपी नशेड़ी किस्म के व्यक्ति हैं। नशे की आपूर्ति के लिए आरोपियों ने दिनांक 2-3 मई की रात फरीदाबाद के सेक्टर 62 स्थित आशियाना फ्लैट के पास से राह चलते एक शाहरुख नाम के व्यक्ति को हथियार के बल पर अपहरण करके अपनी गाड़ी में बिठा लिया और रास्ते में ले जाते समय उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी देते हुए उससे ₹50000 की फिरौती मांगी। पीड़ित शाहरुख ने बताया कि वह यहां पर पैसे नहीं मंगवा सकता। शाहरुख ने पैसों के लिए अपने दोस्त नाजिम को फोन किया तो नाजिम ने कहा कि वह पैसे लेकर वहां पर नहीं आ सकता, पैसे लेने के लिए उन्हें आशियाना फ्लैट आना पड़ेगा। आरोपी शाहरुख के दोस्त नाजिम से आशियाना फ्लैट जाकर पैसे लेने के लिए राजी हो गए और वह शाहरुख को लेकर वापिस आशियाना सोसायटी के अंदर आ गए जहां शाहरुख ने अपने दोस्त नाजिम को पैसे लेकर वहां पर आने के लिए कहा था। आरोपियों में से आरोपी मंजीत गाड़ी से उतरकर नाजिम से पैसे लेने गया तो शाहरुख ने गाड़ी से झांककर देखा कि उसके दोस्त नाजिम के साथ चार पांच व्यक्ति और खड़े हुए हैं और वह शोर मचाकर उन्हें वहां उसे छुड़वाने के लिए बुला सकता है इसलिए उसने नाजिम व अपने अन्य दोस्तों का नाम लेकर शोर मचा दिया जिससे आरोपी डर गए और आरोपी मंजीत भागकर वापस गाड़ी में बैठ गया। शोर मचाने की वजह से नाजिम और उसके दोस्तों को शक हो गया और वह गाड़ी में बैठे अपने दोस्त शाहरुख को बचाने के लिए भागे। पीड़ित के दोस्तों ने आशियाना सोसायटी के गेट बंद कर दिए तथा गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया। आरोपी गाड़ी को लेकर आशियाना फ्लैट के इर्द गिर्द घूमते रहे। पथराव करने की वजह से आरोपी धर्मेंद्र के चोट लग गई और अंततः नाजिम अपने दोस्त शाहरुख को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाने में सफल हो गए वहीं आरोपी सोसाइटी की गेट को टक्कर मारकर वहां से भागने में कामयाब हो गए। शाहरुख ने इसकी शिकायत पुलिस थाना आदर्श नगर में की जिसके पश्चात आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके खिलाफ अपहरण, स्नैचिंग तथा अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई।

समाचार एंव विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 09818926364

क्राइम ब्रांच 65 की टीम ने इस मामले में आगे की कार्यवाही करते हुए गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से मामले में शामिल तीनों आरोपियों को कल पलवल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग कार, पिस्टल तथा मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी परमवीर धर्मेंद्र तथा मनजीत की उम्र क्रमशः 28, 25 तथा 19 वर्ष है। आरोपियों ने बताया कि वह नशा करने के आदि है और नशा की आपूर्ति के लिए ही उन्होंने शाहरुख को किडनैप किया था। उन्होंने राह चलते किसी भी व्यक्ति का अपहरण करके फिरौती मांगने का प्लान बनाया था। वह शाहरुख को पहले से नहीं जानते थे। पूछताछ पूरी होने के पश्चात तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like