कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने सुषमा स्वराज राजकीय कन्या कालेज में पौधरोपण किया और वेक्सिनेशन कैम्प में शिरकत की

बल्लबगढ: 27अगस्त, हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने आज शुक्रवार को  बल्लबगढ के सेक्टर-2 में सुषमा स्वराज राजकीय कन्या कालेज में पौधरोपण किया और उसके उपरांत दो जगह आयोजित  वेक्सिनेशन कैम्प में शिरकत की। कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा देश प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सार्थक हो रहा है। यह कालेज दिसम्बर 2021 तक बनकर तैयार होगा।

इसका उद्घाटन नए सत्र से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री करेगें। 

 कैबिनेट मूलचंद शर्मा ने कहा कि किसी भी परिवार, संगठन, संस्था व पार्टी में बेटियां ही संस्कार देती है। पारिवारिक संस्कारों की बदौलत से विश्व में भारत की अलग पहचान है। भारतीय परिवारिक संस्कृति और संस्कारों का अनुसरण विश्व के संपन्न देशों की कर रहे हैं।कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सेक्टर- 2 में बनाए जा रहे स्वर्गीय सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय में पौधारोपण उपरांत निर्माणाधीन कालेज का निरीक्षण किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय में बड़, पीपल, नीम, कदम सहित छायादार बड़े-बड़े छायादार पेड़ लगाकर उनका पालन पोषण करें और उन्हें गोद ले ताकि यह महिला कॉलेज पर्यावरण रूप से शुद्ध हो। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि 36 साल के राजनीतिक जीवन में जीवन बल्लभगढ़ के विकास के क्षेत्र में कोई कोई कसर नहीं छोडूंगा। बल्लभगढ़ को प्रदेश में विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनाकर ही दम लूंगा।

 मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश के पानीपत से  शुरू की थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए बेहतर काम कर कर करके महिलाओं के लिए अलग से 38 महिला महाविद्यालय प्रदेश में बनाने का काम किया है। उनमें से यह बल्लभगढ़ के सेक्टर 2 में बनाए गए सुषमा स्वराज महिला महाविद्यालय भी शामिल है। यह महाविद्यालय प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में आदर्श महाविद्यालय बने  इसके लिए हम सबने मिलकर एक कार्य करना है जो कि प्रदेश में एक मिसाल बनेगी।

समाचार और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 09818926364 

 उन्होंने कहा कि प्रदेश में के 38 महाविद्यालयों में सबसे ज्यादा छात्राओं की संख्या के हिसाब से सबसे ज्यादा छात्राएं यहां शिक्षा प्राप्त करेंगी। फिलहाल यह महाविद्यालय बल्लभगढ़ के ही राजकीय कन्या महाविद्यालय में चल रहा है। वहां लगभग 1000 छात्राएं अपनी शिक्षा ग्रहण कर रही है। इस मोके पर कालेज की प्रिंसिपल कृष्णा श्योराण, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड, सीएम विंडो बल्लबगढ शिकायत समिति के संयोजक पारस जैन, लखन बेनीवाल, संजीव बैंसला, प्रेम सिंह भाटी,उषा दहिया, नीलम चौधरी, महेश गोयल देवदत्त शर्मा ,पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन प्रदीप सिंधू सहित कॉलेज स्टाफ सहित कालोनी और सेक्टर के लोग मौजूद रहे ।परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने सभी के हाथों से पौधारोपण कराया। 

तत्पश्चात कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा बल्लबगढ के सीताराम मंदिर और सेक्टर 62 के सामुदायिक भवन में लगाये गए मेगा वेक्सिनेशन कैम्प में लोगो को जागरूक करने भी पहुँचे। कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा, कैम्प आयोजको को दी बधाई दी और कहा कि सभी लोग वैक्शीनेशन कराए। 

 उन्होंने देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता को मुफ्त में वेक्सीन देने पर केंद्र सरकार का आभार जताया। जब सभी को लगेगी वेक्सीन तभी सुरक्षित रहेगा देश।बल्लभगढ़ मेन बाजार सीताराम मंदिर में आयोजित मेघा वैक्सीनेशन कैंप में मार्केट के प्रधान संजय गुप्ता ,विजय आर्य, प्रदीप मंगला ,भगवान दास गोयल ,आशु चावला के अलावा वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डॉ मानसिंह मौजूद रहे ।  उसके उपरांत सेक्टर 62 के सामुदायिक भवन में भाजपा कार्यकर्ता योगेश शर्मा द्वारा आयोजित विशाल वैक्सीनेशन कैंप  परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वैक्सीन कि दूसरे रोज के लिए लोगों को जागरूक किया , उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों को पहली डोज लग चुकी है वह समय से अपनी दूसरी डोज लगवाये और सुरक्षा चक्र को बनाए रखने में सरकार की मदद करें । इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आयोजन के लिए व्यापारियों एवं डॉक्टरों की टीम का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें बधाई दी । उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना वैक्सीन के ना रह जाए इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जरूरत के अनुसार कैंप लगाते रहे ताकि हर घर तक वैक्सीन लग सके और देश परदेश सुरक्षित रह सके।

 इस अवसर पर सीताराम अत्री ,योगेश शर्मा, संदीप बहादुरपुर, कैलाश वशिष्ठ, संजय, विजय आर्य, किशनलाल यादव, सतपाल शास्त्री, महिपाल सिंह, नारायण सिंह, वीरेन्द्र कौशिक, ज्ञानचन्द शर्मा, देवेन्द्र,तेजपाल मास्टर, दिनेश सिंह व मास्टर वेदप्रकाश सहित सेक्टरवासी मौजूद रहे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like