कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने  बल्लबगढ़ के कल्पना चावला सिटी पार्क से शुरु किया मेघा सफाई अभियान

:- सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को सुन कर दिया जल्द हल कराने का आस्वासन:-
केबिनेट मंत्री ने कहा: नगर निगम के अधिकारी काम मे लापरवाही न बरतें
*अब रहेगा साफ सफाई औऱ पीने के पानी पर फोकस :-
बल्लबगढ़: 23 अप्रैल, हरियाणा के परिवहन,खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज शनिवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वाधान में बल्लबगढ़ के कल्पना चावला सिटी पार्क से मेघा सफाई अभियान की शुरुआत की।
उन्होंने पार्क में सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को सुन जल्द हल कराने का आस्वासन भी दिया। केबिनेट मंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि काम मे लापरवाही न बरतें।
कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा शहर कि अब साफ सफाई औऱ पीने के पानी पर फोकस रहेगा। उन्होंने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर उसको व रिक्शा में डालकर गर्बेज के लिए भेजा।
कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनेक जन हितैषी योजनाओं को क्रियान्वित किया है।। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए। इसके लिए मनुष्य को अपने शरीर की साफ सफाई के साथ घर, कार्यालय और घर के आंगन तथा गली की भी स्वच्छता में विशेष योगदान देना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने एमसीएफ के सफाई अभियान और गार्बेज को उठाने वाले सभी मशीनरी काफी बारीकी से निरीक्षण किया।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि विधानसभा मे रेल पार इलाके में 21 सालो से पानी की समस्या का जड़मूल से खात्मा करेंगे। इसके लिए 44 करोड़ रुपये की धनराशि से लागत से रेनीवेल ट्यूबेल तेयार होंगे। वही सेक्टर’ 25 में टूटे हुए पानी के बुस्टर का करीब 5 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से जीणोद्धार होगा।
फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण/ एफएमडीए द्वारा यह बूस्टर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेक्टर- 55 ,संजय कॉलोनी ,
राजीव कॉलोनी, सेक्टर-22 , सेक्टर- 23 सहित पूरे इलाके में जल्द ही भरपूर मात्रा में पानी पहुचेगा। केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मछली मार्केट बूस्टर में पाइपलाइन जोड़े जाने का कार्य चालू करेंगे। उसके बाद जल्द ही इस बुस्टर से मीठा पानी, सेक्टरों में पहुंचेगा।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का विपक्षियों को जवाब देने हुए कहा कि धरना प्रदर्शन का कोई इलाज नहीं है। सरकार मूलभूत सुविधाओं का इंतजाम कर रही है।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सभी नगर निगम अधिकारी अपने अपने वार्ड में सीवर के मैनहोल ढक्कनों को चेक करें। यदि टूटे और खराब अवस्था में है तो उन्हें तुरंत प्रभाव से बदलें। उन्होंने कहा कि जो भी अपनी ड्यूटी में कोताही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जाएगी।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगों को सफाई का संदेश देते हुए कहा कि सभी प्रशासन का सहयोग करे तभी हमारा शहर सुंदर बनेगा और बीमारी मुक्त हो पायेगा। कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि सफाई अभियान खत्म नहीं हुआ है बल्कि बीच-बीच में लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरीके के अभियान चलाए जाते हैं। आपको बता दें इसकी समीक्षा भी प्रतिदिन केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा स्वय करेंगे।
एमसीएफ के स्वच्छता अभियान के ब्रजमोहन शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला फरीदाबाद में स्वच्छता अभियान चलाया गया है। इसके अलावा प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यूएलबी स्कीम के साथ स्वच्छता अभियान गत 1 अप्रैल से चलाया गया है जो आगामी 31 मई तक क्रियान्वित रहेगा। इस अभियान की भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वंय प्रतिदिन समीक्षा हर शहर की कर रहे हैं।
इस मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा,पूर्व पार्षद हरप्रसाद,लखन बैनीवाल,
पूरनलाल शर्मा, प्रताप भाटी,बुद्धा सैनी,योगेश शर्मा, रवि भगत, कैलाश वशिष्ठ,गजेंद्र वैष्णव,अनुराग गर्ग, सेवाराम वर्मा,सुषमा यादव, अभिषेक दीक्षित, कार्तिक वशिष्ठ,जितेंद्र बंसल,वेदप्रकाश पराशर,योगेश मंगला,सीएल पांडे, जेई रितु बंसल, सफाई निरक्षक बृजमोहन शर्मा सहित स्वच्छता अभियान के दौरान कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

You cannot copy content of this page