पुलिस आयुक्त को उम्दा कार्यकाल के लिए पुलिस अधिकारियों ने दी बधाई

पुलिस आयुक्त ने कहा की सफल पुलिसिंग के लिए साधन महत्वपूर्ण नहीं, साधना और साध्य महत्वपूर्ण है

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध के पद पर हुआ स्थानांतरण, एससीआरबी का भी है अतिरिक्त प्रभार

भावनात्मक तौर पर फरीदाबाद पुलिस से हमेशा जुड़े रहेंगे ओ पी सिंह

फरीदाबादः 4 सितम्बर, – पुलिस आयुक्त कार्यालय में शुक्रवार को सभी डीसीपी ,एसीपी एवं थाना प्रबंधक और पुलिसकर्मी उपस्थित थे। पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध के पद पर स्थानांतरण के सम्मान में विदाई का अवसर था। सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के चेहरे पर सिंह के नेतृत्व में पुलिसिंग के एक यात्रा को सफलतापूर्वक जीत लेने की संतुष्टि दिख रही थी तो हृदय में भावुकता भरी थी।

पुलिस आयुक्त सब से मिले, बात की और स्थानांतरण को सेवा प्रक्रिया में नये दायित्वों के निर्वाह का केवल एक पड़ाव बताते हुए कहा कि हम कहीं-भी रहें, लोक सेवक होने के नाते सरकार के दिशा-निर्देश में आमजनों की सेवा करना हमारा मूल कर्तव्य है। इसके साथ ही सामाजिक जीवन का हिस्सा होने की हैसियत से हमारे व्यक्तिगत जीवन मूल्यों में मानवता और सहयोग की भावना निहित होनी चाहिए। ये प्रक्रिया हमें लोकहित में अच्छा करने के लिए जीवनपर्यंत प्रेरित करती है और इसकी हमें आवश्यकता भी है। उचित प्राथमिकताओं का चयन करने से ही हमारा परिवार, हमारी विश्वसनीयता और हमारा स्वास्थ सदैव सशक्त रूप से हमारी भूमिका तय करती है। यह भूमिका हमारे धारित पद से बड़ी होती है।

आगे उन्होंने कहा कि धैर्य के साथ पुलिस का सामान्य नागरिकों के लिए सीधे संपर्क में उपलब्ध होने से पुलिसिंग को सशक्त व बेहतर किया जा सकता है। इसका ताजा उदाहरण देते हुए उन्होंने, खोरी गाँव अतिक्रमण हटाने में मानवीय पहलू के साथ विधि-सम्मत बने रहकर बिना किसी भी हिंसक कार्रवाई अथवा झड़प के माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश का जमीनी स्तर पर अनुपालन कराने को अपने कार्यकाल की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए, फरीदाबाद पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को को प्रोत्साहित किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like