रोटरी क्लब इस वर्ष समाज के लिए करेगा कई बड़े प्रोजेक्ट्स

फरीदाबाद: 12 जुलाई, समाजसेवा में अग्रणी रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद एनआईटी ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करते हुए मुजेसर फरीदाबाद के स्वास्थ्य केंद्र को शिशु रेडिएटर वार्मर भेंट किया। यह उपकरण नवजात शिशुओं के लिए बहुत आवयश्यक होता है। इसी तरह रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद एनआईटी पूरे वर्ष समाज हित के लिए योगदान देता रहा है। क्लब के अध्यक्ष विपिन चंदा ने जानकारी देते हुए बताया की क्लब के मुख्य प्रोजेक्ट्स स्वास्थय, शिक्षा और कौशल विकास क्षेत्र हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है, की हमने नए वर्ष की शुरुवात के पहले सप्ताह में 6 प्रोजेक्ट किये।  उन्होंने कहा कि, हमारे पास समाज की जरूरतों के हिसाब से और भी कई बड़े प्रोजेक्ट्स किये हैं जिसमें – इन्वर्टर, ठंडे पानी की मशीन, हॉस्पिटल बेड्स और डिस्पेंसरी की जो भी जरुरत की चीज़ें होती हैं वह क्लब के द्वारा सहायता के रूप में दी गयी।

क्लब के अध्यक्ष विपिन चंदा ने कहा कि, रोटरी क्लब का उद्देश्य आपसी परिचय को बढ़ाना ताकि सेवा के नित्य नये अवसर मिल सकें। व्यापार व व्यवसाय में उच्च नैतिक आदर्शों की स्थापना करना। प्रत्येक आजीविका/व्यवसाय को सम्मान की दृष्टि से देखना और हर रोटेरियन की आजीविका को समाज सेवा का एक माध्यम /अवसर मानते हुए सम्मान प्रदान करना। वहीँ क्लब के सचिव वीरेंद्र मेहता ने भविष्य में होने वाले प्रोजेक्ट्स की जानकारी देते हुए बताया कि, वृक्षा रोपण, सेनेटरी पैड्स, स्कूलों के लिए कंप्यूटर, चेयर, टॉयलेट्स, वॉश बेसिन, कंप्यूटर क्लासेज, हेल्थ चेकअप कैम्प्स, आदि बड़े प्रोजेक्ट्स इस वर्ष के टेन्योर में करने हैं।  

इस वर्ष स्वास्थ्य केंद्र को शिशु रेडिएटर वार्मर भेंट करने के समय पीडीजी रोटेरियन विनय भाटिया, एजी सुमित वर्मा, कोषाध्यक्ष रोटेरियन अश्वनी झम्ब, रोटेरियन वीके चक्रवर्ती, सुनील मंगला, मधु मंगला, सुनील खंडूजा, संजय जुनेजा, राजीव सूद और उदय मेहता आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like