श्री कृष्णा जन्माष्टमी पर मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी दुरुस्त:-पुलिस आयुक्त

मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को पालन करना होगा कोविड प्रोटोकॉल

असामाजिक तत्वों पर पुलिस की रहेगी विशेष नजर, अतिरिक्त पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर रहेगा मौजूद

फरीदाबादः 28 अगस्त, 30 अगस्त को जन्माष्टमी के पावन अवसर पर फरीदाबाद में मंदिर समिति तथा श्रद्धालुओं के सौजन्य से जगह-जगह सांस्कृतिक भक्ति कार्यक्रम, कृष्णलीला झांकी तथा प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फरीदाबाद पुलिस अतिरिक्त बल के साथ ड्यूटी लगाई जाएगी।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने सभी थाना प्रबंधक चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि त्योहार के लिए खरीददारी को लेकर बाजारों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में चैन स्नैचिंग, झपटमारी इत्यादि घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाना सुनिश्चित करें।

जिन मंदिरों में सार्वजनिक भंडारा का आयोजन किया गया है, वहां भी पुलिस की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस को आयोजकों के साथ समन्वय बनाकर काम करने को कहा गया है। सार्वजनिक जमघट वाले स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल जैसे- सोशल डिस्टेंसिंग, अनिवार्य रूप से मास्क पहनना इत्यादि के पालन को सुनिश्चित कराया जाएगा। सभी थाना व चौकी प्रभारी के साथ पर्यवेक्षण अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी करने के साथ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों को नियंत्रित किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जाएगी अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी कानून व्यवस्था बनाए रखें रखने के लिए हर संभव उचित कदम उठाया जाएगा। इसके लिए फरीदाबाद पुलिस की तकनीकी सेल निरंतर अपनी लगातार नजर रखेगी। सभी थानाक्षेत्र में स्थित मंदिरों के आसपास पुलिस सादे लिबास में भी तैनात रहेगी और महिला श्रद्धालुओं के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार ना हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। जिलाधीश जितेन्द्र यादव ने भी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत व प्रभावी बनाते हुए क्षेत्र के अनुसार ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like