मटकी दौड़ में निकला फिसड्डी तो विजेता के ऊपर किया हवाई फायर

फरीदाबाद: 22 जुलाई, पुलिस थाना सेक्टर 58 की टीम ने एक व्यक्ति पर हवाई फायर करने के जुर्म में आरोपी सचिन को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 20 दिन पहले आपसी द्वेष के चलते एक व्यक्ति पर अवैध देसी कट्टे से हवाई फायर कर दिया था।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित नितिन ने बताया कि वह फरीदाबाद के पियाला गांव का रहने वाला है। होली के अवसर पर हर वर्ष उनके गांव में मटकी दौड़ का आयोजन करवाया जाता है। इस वर्ष होली के अवसर पर आयोजित की गई मटकी दौड़ में 15-20 लड़कों ने भाग लिया था जिसमें आरोपी सचिन भी उसके साथ दौड़ में शामिल था। आरोपी सचिन किसी भी तरह इस दौड़ को जीतना चाहता था परंतु नितिन ने इस दौड़ में बाजी मारली और आरोपी हार गया। इसी हार के कारण आरोपी नितिन से द्वेष रखने लगा।

इसी द्वेष के चलते आरोपी पियाला गांव में गैस एजेंसी पर आने वाले ट्रक ड्राइवर से 4 हज़ार रुपए में देसी कट्टा खरीद कर लाया और दिनांक 1 जुलाई को शाम करीब 8:00 बजे जब नितिन अपने दोस्त के साथ गांव के पार्क में टहल रहा था उसी दौरान आरोपी ने उस पर कट्टा तान दिया। आरोपी सचिन ने देसी कट्टे से पीड़ित नितिन पर फायर कर दिया परंतु गोली पीड़ित को नहीं लगी और जैसे-तैसे पीड़ित ने अपनी जान बचा ली। नितिन को जान से मारने की धमकी देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। पीड़ित की शिकायत पर थाना सेक्टर 58 में आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई।

गुप्त सूत्रों व तकनीकी सहायता से पुलिस टीम ने आरोपी को पियाला गांव से गिरफ्तार कर लिया तथा आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्टा व खाली खोल बरामद किया गया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बारहवीं कक्षा का छात्र है और उसकी उम्र महज 18 साल है। द्वेष के चलते ही उसने नितिन पर हवाई फायर किया था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like